Home redmediesAayurvedic upchar

Skincare Tips for Winter in Hindi

Winter Skincare Tips in Hindi: बदलते मौसम के साथ ही स्किन समस्याएं भी बढ़ जाती है। ऐसे में त्वचा का ख्याल रखना जरूरी है। तो आइए जानते है Skincare Tips for Winter in Hindi

Winter Skincare Tips in Hindi: बदलते मौसम के साथ स्किन प्रॉब्लम का बढ़ना भी स्वाभाविक है। गर्मी में पसीना और नमी के कारण तो ठंड में शुष्की के कारण त्वचा की समस्याएं बढ़ जाती है। ठंड का मौसम आते ही चेहरा ड्राय हो जाता है और इसमें दरार पड़ने लगती है। हालांकि आप कुछ ब्यूटी उत्पाद को शामिल कर इन समस्याओं से छुटकारा (Get Rid of Dry Skin) पा सकते है। तो आइए जानते है Skincare Tips for Winter in Hindi

Facewash for Dry Skin (फेस वॉश)

मौसम के अनुसार Facewash का चुनाव करना चाहिए, क्योंकि गर्मी में ऑयली स्किन को दूर करने वाला फेस वॉश यूज किया जाता है और ठंड में सेंसेटिव स्किन को ठीक करने वाले फेस वॉश का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके अलावा ठंड में ऐसा फेस वाश इस्तमाल करें जिसमें साबुन की मात्रा सबसे कम हो।

Moisturizer for Dry Skin (मॉइश्चराइजर)

त्वचा की नमी की बरकरार रखने के लिए स्किन को मॉइश्चराइज करना बेहद जरूरी है। हालांकि, इस बात का ध्यान रखें कि मॉइश्चराइजर का नॉन-इरिटेंट होना जरूरी है। कुछ मॉइश्चराइजर पिंपल्स का कारण बनते हैं ऐसे में चुनाव करते वक्त सतर्क रहें.

Night cream for Dry Skin (नाईट क्रीम)

हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि सोते वक्त स्किन हील होती है, ऐसे में नाईट क्रीम का इस्तमाल लाभदायक होता है। कई त्वचा संबंधी परेशानियां रात के समय ठीक हो सकती है। त्वचा के लिए विटामिन सी युक्त नाईट क्रीम सबसे बढ़िया मानी जाती है.

Sunscreen for Winter (सनस्क्रीन)

वैसे सनस्क्रीन का उपयोग ज्यादातर लोग गर्मी में चुभती धूप से बचने के लिए करते है, लेकिन ठंड में भी इसका इस्तमाल करना चाहिए। स्किन को सुरक्षित रखने के लिए सनस्क्रीन का ठंड में भी इस्तेमाल करते रहना चाहिए। मार्केट में विंटर के लिए अलग से सनस्क्रीन भी आती है.

Lip Balm (लिप बाम)

होंठ सबसे नाजुक होते है इसलिए सर्दियों में होंठ फटने की समस्या बढ़ जाती है। ऐसे में लिप मॉइश्चर या फिर लिप बाम का इस्तेमाल जरूर करें। होंठ फटने के कारण आपको कष्ट भी हो सकता है इसलिए पेट्रोलियम जेली का इस्तमाल होंठों पर करते रहना चाहिए.

Winter Skincare Tips in Hindi को और अच्छे से समझने के लिए यह वीडियो पूरा अंत तक देखें..

See more articles in category: ,
Publication: ByeByeBimari
Publisher: Pressrelease ByeByeBimari
Company: ByeByeBimari
Contact: ByeByeBimari

byebyebimari

We are here to educate you.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
ankara gülüş tasarımı